Breaking NewsNational NewsRajneeti

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में बोले राहुल- हर रोज बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे

न्यूज डेस्क.

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शनिवार की सुबह सोनिया गांधी को संसदीय दल का नेता चुना गया। उधर, सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को दूरदर्शी नेता बताया है।

उधर, पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सबसे पहले मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया। राहुल ने कहा- “कांग्रेस के हर सदस्य को यह याद रखना चाहिए कि आप बिना रंग, और आस्था देखे संविधान और हर भारतीय के लिए लड़ रहे हैं।”

राहुल गांधी ने कहा- आत्मनिरीक्षण की जरुरत

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आत्मविश्लेषण पर जोर दिया। उन्होंने सोनिया गांधी के संसदीय दल की नेता चुने जाने पर उन्हें बधाई भी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- “कांग्रेस संसदीय की नेता चुने जाने पर श्रीमति सोनिया गांधी को बधाई। उनके नेतृत्व में कांग्रेस एक मजबूत और प्रभावशाली विपक्षी पार्टी साबित होगी जो भारतीय संविधान की रक्षा के लिए लड़ेगी।”

गौरतलब है कि हाल में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 543 सदस्यीय लोकसभा के अंदर पार्टी सिर्फ 52 सीट पर सिमट कर रह गई थी जबकि मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने 352 सीट पर जीत दर्ज की।

लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। उनके मान मनौव्वल के काफी प्रयास चल रहे थे। लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग हैं। गत 25 मई को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश करने के बाद गांधी पहली बार पार्टी की किसी बैठक में शामिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!