Breaking NewsCrimeNational News

गुजरात में एक इमारत में आग लगने से 17 बच्चों की मौत, कई बच्चों ने बिल्डिंग से कूदकर बचाई जान, PM ने जताया दुख

  • न्यूज डेस्क.

गुजरात के सूरत में एक वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लगने के बाद एक ‘कोचिंग क्लास’ के छात्रों ने इमारत से कूदना शुरू कर दिया, जिससे करीब 17 बच्चों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि तक्षशिला परिसर की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लग गई थी।

उन्होंने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं की गई है। टीवी चैनलों पर दिखाई जा रही वीडियो में छात्र इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं।

सूरत की बिल्डिंग में लगी आग पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। कहा- गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से पीड़ित लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए कहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मरने वाले बच्चों के परिवार को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

वहीं सूरत के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि इस घटना में 17 लोगों की मौत हुई है और यह संख्या बढ़ सकती है।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के लिए दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भी बनाए गए हैं।

स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं। दमकल अधिकारी ने बताया, ” छात्रों ने आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूदना शुरू कर दिया था। कई बच्चों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया गया है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!