ट्रैफिक नियम समझाने ‘यमराज’ बनकर खुद सड़क पर उतरे ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर

  • ​इम्पेक्ट न्यूज.रायपुर.
राजधानी रायपुर पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए रायपुर पुलिस ने एक अनोखा पहल का शुरुआत की है, लोगों को यातायात का संदेश देने खुद ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर यमराज बन गए और पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल वाहन चालक की भूमिका में सड़क पर वाहन चलाते नजर आए।
रायपुर पुलिस शॉर्ट फिल्म निर्माण कर रही है जिसमें बढ़ते सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रायपुर के भगत सिंह चौक पर शॉर्ट फिल्म बनाई। यमराज की भूमिका निभा रहे ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए आज एक शॉट फिल्म बनाई गई है.
जिसमें एक व्यक्ति रॉन्ग साइड से बाइक लेकर आता है और उसके सामने यमराज प्रगट हो जाता है तब यमराज बताता है कि रॉन्ग साइड से चलने का क्या नुकसान है और इसके बाद समझाएं देता है कि रॉन्ग साइड वहान न चलाएं।इस शॉर्ट फिल्म का उद्देश्य लोगों को यातायात के लिए जागरूक करना रॉन्ग साइड से होने वाली दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करना हमारा मकसद है।
फिल्म से लोग जागरूक होकर यातायात नियमों का पालन करेंगे।वाहन चालक की भूमिका में नजर आए पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल ने कहा कि राजधानी में आए दिन जो दुर्घटना हो रही है उसे रोकने के लिए एक फिल्म तैयार कर रहे हैं जिसमें रॉन्ग साइड से चलने वाले रेड लाइट जम्प करने वाले और यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों को फिल्म बनाकर जागरूक करना चाह रहे, इसी को लेकर एसएसपी के मार्गदर्शन में एक शॉर्ट फिल्म बना रहे।
(इस खबर को ट्रेफिक पुलिस की फेसबुक पेज पर डाला गया है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *