BeureucrateState News

व्यापमं में तकनीकी खराबी दूर, छात्रों ने डाउनलोड किया प्रवेश पत्र

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर

व्यावसायिक परीक्षा मंडल में आई तकनीकी खराबी दूर हो गई। चिप्स के स्टेट डेटा सेंटर का सर्वर अब बेहतर ढंग से काम कर रहा है। व्यापमं के सर्वर से 10 हजार छात्रों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड किया। छात्रों ने आवेदन भी अपलोड किया।

चिप्स के सीनियर पीआरओ संजीव शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के दो सर्वर में आई तकनीकी खराबी को दूर कर लिया गया है। फिलहाल सभी सर्वर यथावत स्थिति में आ चुके हैं। इनसे सुचारू रूप से कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। अब तकनीकी खराबी दूर करने के बाद अभी तक व्यापमं के सर्वर से 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने प्रवेश-पत्र डाउनलोड तथा आवेदन किया है। फिलहाल सर्वर में आई तकनीकी खराबी के कारणों का परीक्षण किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों व्यापमं का सर्वर काम नहीं कर रहा था। इसके कारण पीईटी और पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी। बताया जाता है कि 8 हजार से ज्यादा बच्चे इंजीनियरिंग और पीपीएचटी की परीक्षा देने वाले थे। चिप्स के सर्वर में आई तकनीकी खराबी के चलते परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो पाए थे, जिसके चलते व्यापम ने परीक्षा स्थगित कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!