रायबरेली में बोलीं प्रियंका- भाजपा को हराना ही मेरा लक्ष्य

रायबरेली

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा को हराना ही मेरा लक्ष्य है। हमारी मुख्य लड़ाई भाजपा से है। इस सरकार से नौजवान, किसान और व्यापारी सभी नाराज हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में हमने मजबूत प्रत्याशी लड़ाएं हैं, जहां स्थिति अच्छी नहीं रही वहां पर हमने भाजपा को नुकसान पहुंचाने वाले प्रत्याशी लड़ाएं हैं।

जिले में महराजगंज के हलोर और बछरावां की मौरंग मंडी समेत एक दर्जन सभाओं में प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं 56 इंच का सीना है लेकिन वह किसानों, व्यापारियों और नौजवानों से बात नहीं करते। वह एक दुर्बल प्रधानमंत्री हैं। वह जनता की आवाज दबाते हैं। टीवी अखबार के साथ ही ट्रेनों में खाने के डिब्बे तक में सिर्फ इन्हीं का प्रचार रहा। उसे देखने के बाद लगता था शायद देश काफी तरक्की कर गया लेकिन यह सब झूठ था। आज किसान परेशान हैं, नौजवानों को नौकरी नहीं मिली, व्यापारियों का उत्पीडऩ हुआ लेकिन सरकार और प्रधानमंत्री के पास समय नहीं कि वह किसी से बात करें। उन्होंने युवाओं से लोकतंत्र मजबूत करने के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

राहुल जो कहते हैं करते हैं
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो कहते हैं वह करते हैं उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा में सरकार बनते ही 3 दिन में किसानों का कर्ज माफ हुआ। उनका कहना है कि कांग्रेस की सरकार बनी तो 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्यूनतम गारंटी योजना में गरीब परिवारों को 72,000 रुपये दिए जाएंगे। इस योजना पर भाजपा ने सवाल उठाए तो राहुल गांधी ने कहा कि जब 550 हजार करोड़ रुपये अमीरों का कर्ज माफ कर दिया जाता है तब देश की अर्थव्यवस्था चल जाती है तो 72,000 रुपये जब गरीबों को दिया जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था में कैसे प्रभाव पड़ेगा।

नोटिस का जवाब मैं दे दूंगी
अमेठी में बच्चों द्वारा लगाई गई नारेबाजी के मामले में प्रियंका गांधी ने कहा कि बच्चे नारेबाजी कर रहे थे। जब उन्होंने गलत बोला तो मैंने उनको चुप कराया और उनको समझाया भी कि प्रधानमंत्री के बारे में ऐसा नहीं बोलते हैं। भाजपा वालों ने वीडियो एडिट की है। जब नोटिस आएगा तो मैं उसका जवाब दे दूंगी। उन्होंने कहा कि संपेरों की भी अपनी समस्या है। मैं उसे सुनने गई थी मैंने उनसे बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *