पखांजूर के बैंकों में नकदी संकट, वायु मार्ग से पैसा भेजने का आग्रह

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

बस्तर के पखांजूर इलाके के बैंकों में नकदी का संकट हो गया। राज्य सरकार के वित्त विभाग ने आरबीआई को पत्र लिखकर नकदी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। बताया जाता है कि पखांजूर क्षेत्र के बैंकों में नकदी संकट है।

इसके कारण स्थानीय लोगों को खासी दिक्कत हो रही है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में दिक्कतें आ रही हैं। मनरेगा और सामाजिक सुरक्षा के हितग्राहियों के भुगतान भी प्रभावित हो रहे हैं।

वित्त विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंग ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नागपुर स्थित शाखा के जनरल मैनेजर एसके वर्मा को पत्र के जरिए नोटों की किल्लत का हवाला देते हुए अतिशीघ्र व्यवस्था करने की बात कही है। इसके लिए राज्य सरकार ने जरूरी मदद करने की भी बात कही है। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं का उल्लेख करते हुए तत्काल नकदी उपलब्ध कराने की मांग गई है।

पत्र में आग्रह किया गया है कि इस इलाके में सड़क मार्ग से करेंसी का परिवहन प्रतिबंधित है। यहां वायु मार्ग से आरबीआई के सुपर विजन में करंसी ले जाईं जा सकती है। पत्र में लिखा गया है कि राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों विशेषकर पखांजूर में कैश की स्थिति की समीक्षा करते हुए पर्याप्त नकदी उपलब्ध करने के लिए त्वरित कदम उठाए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *