Breaking NewsNational News

CBSE Board Result 2019: सीबीएसई 12वीं रिजल्ट घोषित किया गया, यूपी की दो लड़कियों ने किया टाप नंबर मिले 499, इनके नाम हैं हंसिका और करिश्मा

न्यूज डेस्क.

सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित कर दिेए गए हैं। यूपी की दो लड़कियों ने सीबीएसई 12वीं परीक्षा में टॉप किया है। इनके नाम हैं हंसिका और करिश्मा। दोनों ने 500 में से 499 मार्क्स हासिल किेए हैं। हंसिका डीपीएस स्कूल – मेरठ रोड गाजियाबाद (यूपी) की छात्रा हैं।

जबकि, करिश्मा एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर (यूपी) की छात्रा है। हंसिका ने 500 में से 499 मार्क्स आए हैं। आर्ट्स स्ट्रीम की हंसिका के इंग्लिश में 99 मार्क्स हैं। बाकी हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, साइकोलॉजी, हिन्दुस्तानी वोकल में 100 में से 100 हासिल किए हैं। हंसिका ने एक टीवी इंटरव्यू में बताया कि वह साइकोलॉजी ऑनर्स करना चाहती हैं। उन्होंने पढ़ाई के दौरान कोई ट्यूशन नहीं ली।

ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट
परीक्षार्थी रिजल्ट आने के बाद नतीजों को CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर सबसे पहले CBSE 10th Result 2019 या CBSE 12th Result 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्म तिथि की जानकारी भरनी होगी। अब आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट दिखने लगेगा।

केजरीवाल के बेटे पुलकित ने हासिल किए 96.4 प्रतिशत अंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। सीबीएसई की 12वीं के नतीजे गुरुवार को घोषित हुए। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि पुलकित ने नोएडा के एक निजी स्कूल में पढ़ाई की है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली के कई मंत्रियों ने ट्विटर पर केजरीवाल को बधाई दी। मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”ईश्वर की कृपा और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से हमारे बेटे ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक पाया है। बहुत बहुत आभार।

2014 में मुख्यमंत्री की बेटी हर्षिता ने भी सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। बाद में उन्होंने आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) भी पास किया। केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने गुरुवार को 12वीं के नतीजे घोषित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!