ElectionRajneeti

WATCH: राहुल गांधी ने अमेठी में ‘अज़ान’ सुनते ही रोका अपना भाषण

न्यूज डेस्क.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को अमेठी में एक जनसभा के दौरान ‘अजान’ की आवाज सुनते ही अपना भाषण रोक दिया। कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने फिर से वहां मौजूद लोगों को संबोधित करना शुरू किया। राहुल गांधी चौथी बार अमेठी से उम्मीदवार हैं। यहां राहुल का मुकाबला केंद्रीय कपड़ा मंत्री भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से है। अमेठी में 6 मई को मतदान होना है।

लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राहुल ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘नरेंद्र मोदी ने नोटबन्दी कर हिंदुस्तान के लोगों को लाइन में खड़ा किया। वहीं जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स लागू किया, जिससे व्यापार तबाह हो गए।’

उन्होंने कहा, “कांग्रेस की सरकार बनने पर नया कानून लाया जाएगा, जिसके तहत कर्जा न लौटा पाने की वजह से कोई किसान जेल नहीं जाएगा। विधानसभा,लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।” राहुल गांधी शनिवार को गौरीगंज के नंदमहर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है, मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों के साथ बहुत अन्याय किया है इस लिए हमने योजना का नाम “न्याय” रखा है। कांग्रेस की सरकार देश की 20 प्रतिशत गरीब महिलाओं के खाते में हर साल 72 हजार रुपये डालेगी और पांच साल में 3लाख 60 हजार रुपये हर गरीब को मिलेगा।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दो बजट पेश होगा। किसान के लिए अलग से बजट होगा। राहुल ने कहा कि दो करोड़ रोजगार हर साल देने का दावा किया गया था। क्या किसी को रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद खाली पडे़ 22 लाख पद भरे जायेंगे और उद्योग चलाने के लिये तीन साल तक अनुमति नहीं लेनी पडे़गी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!