NaxalState News

माहभर में दूसरी दफे मिला मर्दापाल मार्ग पर माओवादी पर्चा

कही कोई माओवादियों के नाम पर खौफ तो नहीं फैला रहा

कोण्डागांव- इलाके में भले ही चुनावी माहौल शांत हो गया हो, लेकिन माओवादियों की हरकते लगतार जारी हैं। जिला मुख्यालय से होकर मर्दापाल की ओर जाने वाले मार्ग में ग्राम करियाकांटा के पास मंगलवार की सुबह दो माओवादी पर्चा मिला हैं।

इसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस को दी और पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही कुछ ग्रामीणों ने फेके गए माओवाद पर्चा को उठा लिया था जिसे उन्होंने पुलिस को सौप दिया। फेके गए पर्चे में ग्रामीणों को माओवादियों ने सहयोग की बात सहित अन्य मामलों पर अपनी बातों का उल्लेख किया हैं। ज्ञात हो कि, इसी मार्ग पर बम्हनी में भी ठीक चुनाव के पहले बड़ी संख्या में माओवादी पर्चा मिला था।

जिसमें माओवादियों ने पुलिस के द्वारा किए जा रहे फर्जी मुठभेड़ सहित अन्य बातों का उल्लेख किया गया। एक ही मार्ग पर लगातार मिल रहे माओवादी पर्चे को लेकर लोगों में अब डर समाने लगा हैं। हालांकि पुलिस इसे असमाजिक तत्वों के द्वारा किया गया कृत्य भी मान रही हैं। आपको यह बाता दे कि इसी मार्ग में सड़क चौड़ीकरण का कार्य भी जोरो पर चल रहा हैं। और इस तरह से माओवादियों के पर्चे को हल्के में लेना उचित नहीं होगा।

कही माओवादियों के द्वारा पहले अपना खौफ बनाकर कोई बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में तो नहीं है। हालांकि जिला पुलिस इस मामले की हर तरह से जांच में लग गई हैं। ताकि समय रहते ऐसा कृत्य करने वालों तक पहुंचकर मामले की सत्यता सामने लाया जा सके। यदि यह असमाजिक तत्वों के द्वारा किया गया कृत्य हो या माओवादियों के द्वारा यह कृत्य लेकिन अब लोगों मे खौप पैदा करने लगा हैं।

करियाकांटा में मिला पर्चा पुराना प्रतीत हो रहा है, हालांकि पुलिस हर तरह से इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं।
(कपिल चंद्रा, एसडीओपी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!